अडानी ने हटाया विज्ञापन, सौरव गांगुली को हार्ट-अटैक के बाद फॉर्च्‍यून कंपनी ने रोके गांगुली के ‘सेहतमंद तेल’ वाले विज्ञापन

0
39
fortune oil

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान और मौजूदा वक्‍त में बीसीसीआई चेयरमैन सौरव गांगुली को हल्‍का दिल का दौरा पड़ने के बाद उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी Adani Wilmar ने अपने फॉर्च्यून राइस ब्रान कुकिंग ऑयल (Fortune oil) के उन सभी विज्ञापनों को रोक दिया है जिनमें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के प्रमुख सौरभ गांगुली (sourav ganguly) दिखाई देते हैं. दादा की बीमारी के बावजूद लगातार आ रहे (Fortune oil) विज्ञापनों के चलते कंपनी को फैन्‍स सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल कर रहे थे. गांगुली को शनिवार को दिल का दौरा पड़ा था और उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी. इसके बाद सोशल मीडिया पर फॉर्च्यून (Fortune oil) के विज्ञापनों का मजाक उड़ाया जा रहा था. इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने सभी प्‍लेटफॉर्म से सौरव गांगुली के साथ बनाए गए (Fortune oil) विज्ञापन हटा दिए हैं. विज्ञापन एजेंसी फिलहाल डैमेज कंट्रोल में जुटी है और इस संबंध में नया कैम्‍पेन चलाने की तैयारी में है.

ये भी पढ़ें:- रतन टाटा पुणे पहुंचे अपने बीमार पूर्व कर्मचारी का हाल जानने , लोग खूब कर रहे तारीफ

गांगुली को पिछले साल जनवरी में फॉर्च्यून राइस ब्रान (Fortune Rice Bran) ऑयल का ब्रैंड एंबेसेडर बनाया गया था.लॉकडाउन पीरियड के दौरान बनाए गए विज्ञापन (Fortune oil) में वह हार्ट की देखभाल को बढ़ावा देते नजर आते हैं. खबरों के मुताबिक कंपनी के ब्रैंड की क्रिएटिव एजेंसी Ogilvy & Mather मामले को देख रही है. एजेंसी ने नए कैंपेन पर काम करना भी शुरू कर दिया है. Adani Wilmar उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी है. गांगुली के हॉर्ट अटैक की खबर आते ही सोशल मीडिया में Fortune ब्रैंड (Fortune oil) को लेकर कई तरह के मीम्स बनने रहे . लोगों ने ब्रांड एंडोर्समेंट पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए. उनका कहना था कि Adani Wilmar तेल (Fortune oil) का आयात करती है और पता नहीं सेलेब्रिटीज जिस चीज का विज्ञापन करते हैं, उसे खुद भी यूज करते हैं या नहीं. पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने ट्विटर पर गांगुली को जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं देते ब्रैंड के कैंपेन को लेकर सवाल उठाए.

ये भी पढ़ें:- World Bank का अनुमान, भारतीय अर्थव्यवस्था में 2020-21 में 9.6% गिरावट आएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here