औरैया में भीषण सड़क हादसा: औरैया में ट्रकों की भिड़ंत में गोरखपुर जा रहे 24 मजदूरों की मौत

0
198
auraiya accident

देशभर में प्रवासी मजदूरों का पलायन लगातार जारी है। ऐसे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) के बीच अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूर सड़क के रास्ते घर लौट रहे हैं। इसी बीच लगातार प्रवासी मजदूरों के साथ जगह जगह सड़क हादसे की खबर आ रही है। जो काफी पीड़ादायक है। ऐसा ही एक हादसा उत्तर प्रदेश के औरैया में शनिवार की सुबह भीषण सड़क हादसे के रूप में में सामने आया है। उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए 2 ट्रकों की भिड़ंत में 24 मजदूरों की मौत हो गई है और 38 घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से कई हालत गंभीर है। घायलों को जिला अस्पताल व सैफ़ई पीजीआई भेजा गया है। मृतकों में सबसे ज्यादा झारखंड के प्रवासी मजदूर हैं जिनकी संख्या 12 है।इसके अलावा, बिहार, उत्तर प्रदेश और बंगाल के लोग भी हैं।
उत्तर प्रदेश के औरेया में ट्रक हादसे में मजदूरों की मौत भयावह है। बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को रेस्क्यू कराया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं।


ये भी पढ़ें:-  वैज्ञानिक बना रहे ऐसा मास्क, जो कोरोना वायरस के संपर्क में आते ही रंग बदल लेगा

शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, रात को 3 से 3.30 बजे के बीच जब सड़कों पर सन्नाटा था। उत्तर प्रदेश के औरैया में फरीदाबाद से लेकर आ रहे 81 प्रवासी मजदूरों से भरी गाड़ी में डीसीएम (छोटा ट्रक) सड़क पर जा रही थी, इसी दौरान एक ट्रक ने इस गाड़ी को जोरदार टक्कर मार दी। नेशनल हाईवे पर एक ढाबे के पास खड़ी डीसीएम में टकराने से ट्राला अनियंत्रित हो गया। ट्राला में आंटे की बोरियां लदी हुई थीं और श्रमिक इन्हीं पर बैठे हुए थे। हादसे में ज्यादातर श्रमिक इन बोरियों में दब गए जब तक उन्हें निकाला गया इनमें से कई ने दम तोड़ दिया। वहीं कुछ की जिला अस्पताल पहुंचते-पहुंचते मौत हो गई। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की है। मुख्यमंत्री ने सभी घायलों को फौरन उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 मुआवजे का ऐलान किया है। औरैया हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने दुख जताया है। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दु:ख जताया है। पीएम ने कहा, उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

ये भी पढ़ें:- आम नागरिक तीन साल के लिए आर्मी ज्वाइन कर सकेंगे, ‘टूअर ऑफ ड्यूटी’ के प्रस्ताव पर विचार कर रही है इंडियन आर्मी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here