यूपी में बनने जा रही दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी में जानें होंगी क्या-क्या सुविधाएं

0
298
noida filmcity

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बनने वाली फिल्म सिटी पूरी दुनिया के लिए मिसाल बनेगी. फिल्म सिटी पूरी तरह विश्व स्तरीय सुविधाओं से युक्त होगी. हमारा प्रयास रहेगा कि इसे मनोरंजन व ज्ञान के लिए समर्पित क्षेत्र बनाया जाए. आने वाला समय ओटीटी व मीडिया स्ट्रीमिंग का है. सीएम योगी ने कहा कि यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी. इसके साथ ही उन्होंने इसे रोजगार सृजन कराने का भी जरिया बताया और कहा कि रोजगार देने की दृष्टि से भी यह काफी उपयोगी प्रयास होगा. यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी की 1000 एकड़ जमीन पर बनने वाली इस फिल्म सिटी में फिल्म निर्माण की सारी आधुनिक सहूलियत होंगी. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनेगी.

ये भी पढ़ें:- मधुर भंडारकर ने की सीएम योगी से मुलाकात, फिल्म सिटी को लेकर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में इसके लिए विश्व स्तरीय उच्च क्षमता के डाटा सेंटर की स्थापना भी की जाएगी. कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन के लिए सहज व सुरक्षित व्यवस्था के साथ आयकर में छूट देने की सुविधा पर भी विचार किया जा रहा है.
सभी के सहयोग से यह फिल्म सिटी जल्द ही आकार लेगी. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को फिल्म उद्योग की हस्तियों के बीच इस बात का ऐलान किया. फिल्मकारों ने इसे मुख्यमंत्री की बड़ी पहल बताते हुए कहा कि वे इसके लिए हर संभव सहयोग करेंगे. मुख्यमंत्री सिनेमा जगत की बड़ी हस्तियों से मुखातिब हुए. यूपी में बनने जा रहा दुनिया की आधुनितम फिल्म सिटी में वह सारी सुविधाएं होंगी, जो बड़े स्केल वाली फिल्मों के निर्माण के लिए जरूरी होगी. फिल्म सिटी यूपी की दुनिया भर में पहचान बनाएगा और राज्य को पर्यटन के लिहाज से उसकी खास ब्रांडिंग करेगा. इसमें विश्वस्तरीय बालीवुड संग्रहालय होगा. इसमें फाइव स्टार, थ्री स्टार व बजट होटल, रिटेल, फूड कोर्ट, एम्पीथियेटर, दर्शक गैलरी, रेस्ट रूम, मल्टीलेवल पार्किंग, कन्वेशन हाल व डारमेट्री , क्लब हाउस भी बनेंगे.

ये भी पढ़ें:- सीएम योगी का UP में सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा पर CM yogi की तारीफ, कंगना रनोट ने किया ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here