कोरोना का असर: IBPS ने फिर से स्थगित की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया

0
70
ibps

देश में Coronavirus के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिसे देखते हुए सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करने की कोशिश कर रही हैं। लोगों से अपील की जा रही है कि लोग घर पर ही रहें। इन दिनों में विभिन्न सरकारी नौकरी की परीक्षाओं में उपस्थित होने वाले छात्रों को भी इस स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। देश भर में विभिन्न परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया गया है। इस गंभीर स्थिति में उम्मीदवारों को घबराना नहीं चाहिए और सुरक्षित रहना चाहिए।

ibps

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने दूसूरी बार रिक्रूटमेंट प्रोसेस का रद्द कर दिया है। इसके बारें में IBPS ने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन कर लोगों को जानकारी दी है। नोटिस में कहा गया है कि प्रोबेशनरी ऑफिसर, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर जैसे विभिन्न पदों के लिए अलॉटमेंट की घोषणा को आईबीपीएस (IBPS) के अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। उम्मीदवार इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए इंस्टीट्यूट आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जा सकते हैं।

ibps

IBPS पब्लिक सेक्टर बैंक के लिए कई अहम पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम आयोजित कराता है। इसमें स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO), प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO), क्लर्क आदि कई अहम पद शामिल हैं। IBPS की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया में उम्मीदवारों को प्रीलिमिनरी एग्जाम, मेन एग्जाम और इंटरव्यू देना होता है। प्रीलिमिनरी एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन एग्जाम और इंटरव्यू देना होता है। मेन एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। इससे पहले IBPS ने 23 मार्च को कोरोना वायरस की वजह से रिक्रूटमेंट प्रक्रिया को स्थगित करने कर दिया था। अब दूसरी बार रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया स्थगित की गई है।

ibps

आईबीपीएस (IBPS) ने नोटिस जारी कर कहा कि प्रोबेशनरी ऑफिसर, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर जैसे विभिन्न पदों के लिए अलॉटमेंट की घोषणा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित किया जाता है। आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण, यानी, COVID-19 महामारी, CRP- PO / MT- IX, CRP – CLERKS –X और CRP – SPL – IX के लिए अनंतिम आवंटन के परिणामों की घोषणा अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई है.’’
अधिक जानकारी के लिए हमारी ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here