Coronavirus Lockdown:रेलवे ने दो स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है, लेकिन यात्री नहीं कर सकेंगे सफर

0
62
etrain

Coronavirus संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन की सीमा को बढ़ाया गया है। ऐसे में लॉकडाउन के चलते देश में ट्रेन सेवाएं पूरी तरह बंद हैं। जिससे लोगो के बीच जरुरी सामानों की किल्लत न हो इसको ध्यान में रखकर लोगों के बीच जरूरी सामान पहुंचाने के लिए रेलवे ने दो स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे की ये स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से हावड़ा के बीच चलेंगी, जिसमें यात्रियों को सफर करने की इजाजत नहीं मिलेगी।

etrain

रेलवे ने बताया कि Coronavirus की महामारी के चलते किए लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए मालगाड़ियों का आवागमन बंद नहीं किया गया है, वे लगातार चालू है। लॉकडाउन में रेलवे अब जरूरी सामानों की आपूर्ति के लिए नई दिल्ली-हावड़ा के बीच दो पार्सल स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है, जिसका परिचालन पहले से ही शुरू है। ये स्पेशल पार्सल ट्रेनें भारतीय रेल की छह रेलमार्ग पर चलेंगी। इनमें से एक पार्सल स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से चलकर वाया पंडित दीन दयाल उपाध्याय, धनबाद होते हुए हावड़ा तक जाएगी और दूसरी पार्सल स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से चलकर वाया पंडित दीन दयाल उपाध्याय-पटना-झाझा-आसनसोल होते हुए हावड़ा पहुंचेगी।

etrain

पर इन दोनों ट्रेनों पर किसी भी यात्री को यात्रा करने की अनुमति नहीं है। यात्री न तो इस ट्रेन पर चढ़ सकेंगे और ही न ही इस ट्रेन से किसी तरह का सफर कर पाएंगे। Coronavirus लॉकडाउन के दौरान रेलवे द्वारा ये निरंतर प्रयास किया जा रहा है की लोगो तक इस मुश्किल समय में जरुरी सामानो के पहुचने में कोई बाधा नहीं आये और देश इस संकट का बड़ी मजबूती के साथ सामना कर पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here