Coronavirus लॉकडाउन : मोस्ट डाउनलोडिंग ऐप्स, लॉकडाउन में टिकटॉक को सबसे ज्यादा इन्स्टॉल किया गया

0
39
coronavirus news

Coronavirus के संक्रम को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागु है। जिसके कारण लोग अपने घरों पर ही रहने को मजबूर है। लॉकडाउन के दौरान इंटरनेट के इस्तेमाल में काफी इजाफा हुआ है। ऐसे में22 मार्च से ही शुरू हुए लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया डाउनलोड में 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

coronavirus

 

Coronavirus लॉकडाउन के दौरान स्मार्टफोन पर ऐप्स की डाउनलोडिंग तेजी से बढ़ी है। जनवरी 2020 की तुलना में 22 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया डाउनलोड में 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। बाइटडांस कंपनी के शॉर्ट वीडियो बनाने वाले ऐप टिकटॉक की डाउनलोडिंग इस दौरान सबसे ज्यादा हुई है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर टिकटॉक के वीडियो सबसे ज्यादा दिखाई दे रहे हैं। मोबाइल और डाटा एनालिटिक्स कंपनी के मुताबिक इस दौरान नए ऐप्स को 49 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है।

Coronavirus

 

न्यूज ऐप्स की बात करें तो इनमें 45 प्रतिशत की बढ़त देखी गई है। वहीं, इसके यूजर्स में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। आजतक ऐप ने 56 और जूम क्लाउड मीटिंग ऐप 54 स्थान की छलांग लगाकर टॉप-2 पॉजिशन पर पहुंच गया।
पिछले हफ्ते सभी स्मार्टफोन यूजर्स में से 22 प्रतिशत मे अपने फोन पर न्यूज ऐप्स को ऐक्सेस किया। गेमिंग और विडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स की करें तो इनमें क्रमश: 26 और 11 प्रतिशत की बढ़त देखी गई।

Coronavirus

 

22 मार्च से जिन ऐप्स को सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया है उनमें गेमिंग ऐप्स, आजतक, जूम क्लाउड मीटिंग, यूवीडियो, इंस्टाग्राम, जियोटीवी और अमेजन प्राइम वीडियो है।बता दें कि देश में 24 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा है। Coronavirus लॉकडाउन के दौरान टिकटॉक और इंस्टाग्राम के टाइव वीडियो दूसरे कंटेंट से ज्यादा देखे जा रहे हैं। टिकटॉक के मुताबिक #GharbaithoIndia कैम्पेन के दौरान उसने 4.6 बिलियन व्यूज जनरेट किए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here