नौसेना में वॉर शिप पर राष्ट्र की रक्षा के लिए तैनात हुई UP की बेटी, सोशल मीडिया पर इंस्पिरेशन बनी

0
81
gaziyabad

भारतीय नौसेना के इतिहास में पहली बार 2 महिला अफसर को वॉर शिप पर तैनात किया जा रहा है. इन दोनों अफसरों में से एक सब लेफ्टिनेंट कुमुदिनी त्यागी गाजियाबाद की रहने वाली हैं. इन्हें हेलिकॉप्टर स्ट्रीम में ऑब्जर्वर (एयरबॉर्न टैक्टिशियंस) के पद में शामिल होने के लिए चुना गया है. इससे कुमुदिनी त्यागी ने गाजियाबाद का ही नही बल्कि देश का भी नाम रोशन किया है. इसके पहले महिला अफसरों को फिक्स्ड विंग एयरकॉफ्ट तक सीमित रखा गया था. कुमुदिनी की तैनाती होने से परिवार के लोग काफी खुश हैं. कुमुदिनी त्यागी ने एबीईएस से बीटेक (कम्प्यूटर साइंस) किया है. पिता प्रवेश बताते हैं कि बीटेक पूरा करने से पहले ही उसने ठान लिया था कि उसे तो सेना में जाकर देश की सेवा करनी है.

ये भी पढ़ें:- चीन से तनातनी के बीच भारतीय वायुसेना में शामिल हुए राफेल और मिराज ने लद्दाख में भरी उड़ान, वायुसेना की चाक-चौबंद तैयारी

एक ओर जहां गाजियाबाद में कुमुदिनी की सफलता की कहानी अखबारों का हिस्सा बन गई हैं, वहीं सोशल मीडिया पर भी उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं. ट्विटर, फेसबुक और वॉट्सऐप पर कुमुदिनी की तारीफों वाले पोस्ट शेयर कर लोग उन्हें देश के युवाओं की प्रेरणा बता रहे हैं. गाजियाबाद की रहने वाली कुमुदिनी त्यागी अब सोशल मीडिया पर यूथ आइकन बन गई हैं. कुमुदिनी त्यागी पहले केरल और फिर कोच्चि में ट्रेनिंग पूरी कर वह सब लेफ्टिनेंट बन गई थी.
हालांकि वह चाहती थी कि उसे देश के लिए चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी मिले, जो अब वॉर शिप पर तैनाती के बाद पूरी हो गई.

ये भी पढ़ें:- भारत ने चीन को दिया तगड़ा झटका, तनातनी के बीच लद्दाख में LAC पर 6 और चोटियों पर सेना ने किया कब्जा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here