दलित नेता की हत्या के मामले में तेजस्वी, तेजप्रताप समेत 6 के खिलाफ मामला दर्ज, जेडीयू ने की सीबीआई जांच की मांग

0
48
Tejashwi Yadav

बिहार चुनाव से पहले राजद को बड़ा झटका लगा है. बिहार के पूर्णिया जिले के केहाट थाना क्षेत्र में एक दलित नेता की हत्या मामले में राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव सहित छह लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है. केहाट थाना क्षेत्र में रविवार सुबह नकाबपोश अपराधियों ने दलित नेता शक्ति मलिक के घर में घुसकर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. इस मामले में पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा ने कहा कि मृतक की पत्नी खुशबू देवी की शिकायत पर राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, तेज प्रताप यादव, अनिल कुमार साधु समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मलिक की पत्नी ने राजनीतिक साजिश के तहत अपने पति की हत्या किए जाने का आरोप लगाया और कई नेताओं के नाम लिए. इस मामले में नेताओं की संलिप्तता निर्धारित करने को लेकर जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- प्रयागराज में BA छात्रा से बंदूक की नोक पर किया था गैंगरेप, आरोपी बीजेपी नेता गिरफ्तार

रविवार को पूर्णिया जिले में मुर्गी फार्म रोड के पास 35 वर्षीय मलिक की अज्ञात लोगों द्वारा हत्या कर दी गई थी. मृतक के परिवारवालों का आरोप है कि शक्ति मलिक राजद से निकाले जाने के बाद एक निदर्लीय उम्मीदवार के रूप में अररिया के रानीगंज से विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. इस लिए राजद नेताओं ने उसे रास्ते से हटा दिया. मलिक साल 2019 में राजद में शामिल हुआ था. इसके बाद पार्टी ने उसे एससी/एसटी प्रकोष्ठ का राज्य सचिव बना दिया था.
बिहार में सत्ताधारी जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने आरोप लगाया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी लगातार दलितों, पिछड़ों, वंचितों की बात करते हैं लेकिन एक वीडियो वायरल हुआ है और वही नेता प्रतिपक्ष की असलियत है. उन्होंने कहा कि रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के राजनीतिक कार्यकर्ता शक्ति मलिक की हत्या हो गई जिन्होंने टिकट के लिए कुछ दिन पहले तेजस्वी यादव पर पैसों के लेनदेन का आरोप लगाया था. जदयू नेता अजय आलोक ने मांग की कि चुनाव आयोग इस मामले में संज्ञान लेते हुए मामले की जांच सीबीआई से कराए.

ये भी पढ़ें:- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया, पहले किसे दी जाएगी वैक्सीन की डोज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here