GOOGLE MAY 2020 CORE UPDATE: आपको बेहतर search दिखने के लिए Google अपने मुख्य एल्गोरिथ्म को अपडेट कर रहा है।

0
60
google may core update 2020

Google ने घोषणा की है कि वह अंतिम परिणामों को बेहतर बनाने के लिए खोज के लिए एक नया कोर एल्गोरिदम बना रहा है।Google ने एक नया कोर सर्च एल्गोरिदम अपडेट शुरू किया है जिसे वह मई 2020 कोर अपडेट कह रहा है।
Google के जनवरी में अंतिम कोर एल्गोरिथ्म अपडेट को जारी करने के महीनों बाद ये नया अपडेट आया है।
इस तरह के अपडेट के पीछे का लक्ष्य उपयोगकर्ताओं द्वारा साइट में खोज दर्ज करने पर प्राप्त होने वाले परिणामों की गुणवत्ता में सुधार करने का प्रयास करना है। हालांकि यह अंतिम उपयोगकर्ता के लिए अच्छा है, कई साइटें कोर अपडेट के परिणामस्वरूप अपने प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव देख सकती हैं। इसके परिणामों में हेरफेर करने से बचने के लिए, Google अपने नियमित अपडेट का विवरण नहीं देता है, केवल सामग्री रचनाकारों को गुणवत्ता सामग्री पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह देता है।

GOOGLE MAY 2020 CORE UPDATE

Google द्वारा पहले पोस्ट किए गए एक ट्वीट ने घोषणा की कि मई 2020 कोर अपडेट सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। हालाँकि, अपडेट को पूरी तरह से समाप्त होने में एक से दो सप्ताह लगेंगे।नया अपडेट एक व्यापक कोर एल्गोरिदम अपडेट है जो Google के खोज एल्गोरिदम और सिस्टम में परिवर्तनों की एक सूची लाएगा। यह उन नियमित परिवर्तनों के विपरीत है जो कंपनी खोज परिणामों को बेहतर बनाने के लिए आकस्मिक रूप से जारी करती है।Google एक नियमित अंतराल के बाद एक मुख्य Google एल्गोरिथ्म अपडेट जारी करता है। और यह नवीनतम अपडेट जनवरी 2020 में पहले कोर अपडेट के बाद सिर्फ 3 महीने के बाद आया है।जब भी Google एल्गोरिथम अपडेट होता है, एसईओ विशेषज्ञ की आवश्यकता और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। अपडेट जितना अधिक अस्थिर होगा, सेवा प्रदाता उतने ही मूल्यवान बनेंगे।

GOOGLE MAY 2020 CORE UPDATE

Google अपने खोज एल्गोरिदम में महत्वपूर्ण, व्यापक परिवर्तन करता है और यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि यह खोजकर्ताओं को प्रासंगिक और आधिकारिक सामग्री वितरित करता है। वे आम तौर पर कुछ व्यापक रूप से उल्लेखनीय प्रभाव पैदा करते हैं; कुछ साइटें उनके दौरान गिरावट या लाभ को नोट कर सकती हैं। कहा जाता है कि, वेबमास्टर्स और खोज इंजन अनुकूलन (SEO) टीमों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी साइटों के माध्यम से गुणवत्ता की सामग्री लाने पर ध्यान केंद्रित रहें। विषय की व्यापक जानकारी के साथ सामग्री को मूल जानकारी, रिपोर्टिंग, अनुसंधान या विश्लेषण प्रदान करना चाहिए। Google ने यह निर्धारित करने के लिए कि आपके द्वारा प्रदान की जा रही सामग्री वास्तव में अच्छी है या नहीं, यह निर्धारित करने के लिए स्व-मूल्यांकन प्रश्नों की एक नई सूची जोड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here