Google, Youtube और Gmail की सर्विसेज कुछ देर के लिए हो गई थीं डाउन, दुनिया भर के यूजर्स रहे परेशान

0
132
google services

Google की सर्विसेज सर्च इंजन Google, Youtube और Gmail समेत कई सारी Google सर्विस ने अस्थायी तौर पर कुछ समय के लिए लिए काम करना बंद कर दिया. हालांकि, करीब एक घंटे बाद यह समस्या दूर कर ली गई. Google की डाउन हुई सर्विसेज अब सामान्य हो गई हैं. कंपनी ने तत्काल इस दिशा में कदम उठाया, जिसके चलते Google की कुछ सर्विस ने दोबारा से काम करना शुरू कर दिया है. लेकिन Google सर्विस के डाउन होने के चलते ग्लोबली कई सारे यूजर को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. Google सर्विस के डाउन होने की सूचना Downdetector की तरफ से दी गई है. Downdetector पर 9 हजार से ज्यादा यूजर्स यूट्यूब डाउन होने की शिकायत कर चुके हैं. जीमेल और गूगल सर्च करे लेकर भी यूजर्स ऐसी की शिकायत कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:- GOOGLE MAY 2020 CORE UPDATE: आपको बेहतर search दिखने के लिए Google अपने मुख्य एल्गोरिथ्म को अपडेट कर रहा है।

YouTube समेत गूगल की डाउन हुई अन्य सर्विस सामान्य हो रही हैं. यूजर्स पहले की तरह सर्विसेज को एक्सेस कर पा रहे हैं. Youtube के डाउन होने के चलते अमेरिका, ब्रिटेन और भारत समेत ग्लोबल स्तर पर लाखों की संख्या में यूजर सीधे तौर पर प्रभावित हो रहे थे. Youtube ने भी सर्विस डाउन होने की बात कही है और जानकारी दी है कि Youtube टीम प्रॉब्लम को ठीक करने का काम कर रही है. हालांकि Google की तरफ से कहा गया है कि Google Meet सर्विस को कुछ यूजर्स के लिए रिस्टोर कर लिया गया है. वही जल्द ही बाकी यूजर के लिए Google Meet सर्विस को रिस्टोर कर लिया जाएगा. कंपनी ने इस मामले के मामले जानकारी होने की बात कही है और जल्द ही इस मामले में ठीक करने की बात कही है. यह इस तरह का पहला मामला नही है. इस साल अगस्त माह में Google की कुछ सर्विस के साथ इस तरह का इश्यू देखा गया था. हालांकि Youtube, Gmail समेत Google की अहम सर्विस किस वजह से डाउन हो गई है, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नही दी गई है. साथ ही पिछले माह भी यूजर को इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें:- jio Facebook deal: फेसबुक की जियो में अब 9.99 फीसदी हिस्सेदारी,लगाए 43 हजार करोड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here