IGNOU TEE June Exam 2020: आगे बढ़ी परीक्षा के लिए एप्लीकेशन सबमिट करने की आखिरी तारीख

0
40
ignou

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जून टर्म एंड एग्जाम (TEE) के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई तक बढ़ा दी है। IGNOU ने कहा कि लेट फीस के बिना TEE जून 2020 परीक्षा के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म को स्वीकार करने की अंतिम तिथि को 30 अप्रैल से 15 मई तक बढ़ाया गया है। हालांकि, विश्वविद्यालय ने उस अवधि को निर्दिष्ट नहीं किया है, जिसमें उम्मीदवार लेट फीस के साथ अपने परीक्षा फॉर्म जमा कर सकते हैं।

ignou

इससे पहले, असाइनमेंट को जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल थी। IGNOU ने तारीखों को आगे बढ़ाने के संबंध में एक नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जारी किया है। एक अलग अधिसूचना में, विश्वविद्यालय ने कहा है कि लेट फीस के बिना ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 मई है। इससे पहले, छात्रों को 30 अप्रैल तक लेट फीस के बिना ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए कहा गया था। IGNOU ने लॉकडाउन के चलते असाइनमेंट जमा करने की तारीख 31 मई 2020 तक बढ़ा दी है। अब उम्मीदवार अपने असाइनमेंट ईमेल या आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in के जरिये सबमिट कर सकते हैं।

ignou

IGNOU ने कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकाउन को देखते हुए तारीखों में बदलाव किया है। IGNOU ने इस दौरान 3 मई तक के लिए सभी सेवाएं बंद कर दी हैं। आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी ने पहले मेल के माध्यम से असाइनमेंट सबमिशन को सुविधाजनक बनाने का निर्णय लिया था। असाइनमेंट भेजने के लिए, शिक्षार्थियों को अपने हस्तलिखित असाइनमेंट को स्कैन करना होगा और फिर उन्हें ईमेल के माध्यम से अपने संबंधित क्षेत्रीय केंद्रों में भेजना होगा। विश्वविद्यालय ने स्पष्ट कर दिया है कि वह छात्रों के पंजीकृत ईमेल पते के माध्यम से असाइनमेंट स्वीकार करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here