Intel ने अपने 10th-gen Comet Lake H सीरीज़ लैपटॉप प्रोसेसर लॉन्च किया

0
67
Intel 10th Gen Laptop

Intel ने अपने 10th-gen सीरीज को आगे बढ़ाते हुए अपने नए 10th-gen Comet Lake H सीरीज़ लैपटॉप प्रोसेसर को लॉन्च किया है। Intel का ये नया 10th-gen सीरीज गेमिंग और हाई एंड कंटेंट क्रिएटिव लैपटॉप को ध्यान में रख कर बनाया है। यह एक विशेष रूप से दिलचस्प लॉन्च होने जा रहा है क्योंकि AMD ने आक्रामक रूप से Ryzen Mobile 4000 के साथ इसी सेगमेंट के प्रोसेसर को लांच किए है। Intel का ये नया सीरीज इसी को ध्यान में रखकर लांच किआ गया है।

Intel 10th Gen Laptop

Intel के इन नए चिपसेट का TDP 45W है और इनका क्लॉक स्पीड 5.0GHz से ऊपर भी बूस्ट होता है।
Intel अपने नए चिपसेट के परफॉर्मेंस के साथ-साथ डिजाइन पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, और साथ ही ये मल्टीप्ल लैपटॉप मनुफक्चरर्स के साथ मिलकर अपने प्रोडक्ट के परफॉरमेंस , बैटरी लाइफ और उपयोग को बढ़ाने के लिए साथ में काम कर रहा है।

Intel 10th Gen Laptop
Intel ने अपना ये न्य सीरीज i9, i7 और i5 मॉडल्स के साथ लांच किए है। Intel के इस नये लाइनअप में सबसे हाई परफॉरमेंस नया कोर i9 मॉडल का , कोर i9-10980K प्रोसेसर है, जिसमें 8 cores, 16 threads और 2.3GHz की बेस क्लॉक स्पीड है जो 5.3GHz तक बूस्ट हो सकती है। साथ ही Intel ऐसे कई हाई परफॉरमेंस प्रोसेसर पेश करेगा, जो अपने i9 और i7 लाइनअप के बीच 5.0GHz या उससे अधिक की स्पीड तक बूस्ट होंगे हैं और साथ ही दो i5 चिपसेट होंगे जिनका अधिकतम स्पीड 4.6GHz और 4.5GHz होगा।

Intel 10th Gen Laptop

Intel की ये एक बड़ी छलांग है और साथ ही Intel का ये दावा है ही इन नए चिपसेट में हमें तीन साल पुराने i7-7820HK वाले प्रोसेसर लैपटॉप की तुलना में 44 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस देखने को मिलेगा। इन नये i9 और i7 चिपसेट में हमें एक नई फीचर देखने को मिलेगा जिसे इंटेल “Thermal Velocity Boost” कहता है जो कि Intel के इन प्रोसेसर्स को ऑटोमेटिकली 149 डिग्री फ़ारेनहाइट / 65 डिग्री सेल्सियस तापमान पर भी 200GHz तक के स्पीड बूस्ट के साथ इन्हे 5GHz 5.0GHz प्लस स्पीड तक पहुंचने में मदद करता है।

Intel 10th Gen Laptop

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here