कमल हासन ने पीएम मोदी से पूछा- नए संसद भवन की जरूरत क्यों जब देश की आधी आबादी भूखी?

0
167
kamal hassan

तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly polls) होना तय है. अपनी पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) का चुनावी अभियान शुरू करने से कुछ घंटे पहले अभिनेता से नेता बने कमल हासन (Kamal Haasan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. हासन ने प्रधानमंत्री द्वारा नए संसद भवन के शिलान्यास पर सवाल उठाया. जब देश मुश्किलों से गुजर रहा है तो ऐसे समय में इतनी बड़ी वित्तीय इच्छापूर्ति की क्या जरूरत थी. हासन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि क्या इस समय करोड़ों रुपये खर्च करके संसद का निर्माण करना जरूरी है. किसकी रक्षा के लिए हम संकट के समय इस संसद का निर्माण कर रहे हैं.

मक्कल निधी मय्यम (MNM) के संस्थापक कमल हासन ने ट्विटर पर लिखा, “जब चीन की महान दीवार का निर्माण किया जा रहा था तो हजारों लोगों की मौत हुई थी, उस समय शासकों ने कहा था कि यह लोगों की रक्षा के लिए है. अब कोरोना महामारी के कारण जब देश की आधी आबादी भूखी है, लोग अपना जीवन खो रहे हैं, तो किसकी रक्षा के लिए आप 1000 करोड़ रुपये की संसद का निर्माण कर रहे हैं? मेरे माननीय निर्वाचित प्रधानमंत्री जवाब दें.”

ये भी पढ़ें:- किसान आंदोलन के बीच हरियाणा के किसानों ने किया नए कृषि बिल का समर्थन, नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपी चिट्ठी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नए संसद भवन के भूमि पूजन में भाग लिया था. संसद इमारत का वास्तविक निर्माण 20,000 करोड़ रुपये की सेंट्रल विस्टा परियोजना का केंद्र बिंदु है, सरकार की योजना के अनुसार, चार मंजिला संसद भवन 64,500 वर्ग मीटर के क्षेत्र में बनाया जाएगा और 971 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाया जाएगा. नए संसद भवन में लोकसभा सदस्यों के लिए 888 सीटें होंगी. इसके अलावा राज्यसभा सदस्यों के लिए 326 से ज्यादा सीटें होंगी. इसमें 1224 सदस्यों के एक साथ बैठने की भी व्यवस्था होगी. इसके अलावा हर एक सदस्य के लिए 400 वर्गफुट का एक कार्यालय भी इस नए भवन में होगा. नई संसद पुरानी संसद से करीब 17 हजार वर्गमीटर बड़ी है. इस संसद भवन को 2022 तक तैयार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- TRP घोटाले में रिपब्लिक TV के CEO विकास खानचंदानी को मुंबई पुलिस ने किआ गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here