कनाडा में कृषि कानूनों के समर्थन में निकाली Tiranga Rally में शामिल भारतीयों को खालिस्तानी समूहों ने दी धमकी

0
83
tiranga rally

कनाडा में रहने वाले भारतीयों ने कृषि कानूनों (Farm Laws) के समर्थन में तिरंगा रैली (Tiranga Rally) निकाली थी, जिससे खालिस्तानी समर्थक भड़क गए. खालिस्तानी संगठनों (Khalistani Groups) द्वारा भारतीयों को धमकी देने की बात भी सामने आई है. कनाडा (Canada) में रहने वाले भारतीयों की सुरक्षा को लेकर सरकार चिंतित है. केंद्र के नए कृषि कानूनों का समर्थन करने को लेकर कनाडा में भारतीय समुदाय के कुछ लोगों को धमकी मिलने के मुद्दे को भारत ने कनाडा के समक्ष उठाया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, हमें कनाडा में भारतीय समुदाय के कुछ लोगों को धमकी दिए जाने एवं भयभीत करने की खबरों का पता चला है.

ये भी पढ़ें:- देश भर में आज व्यापारी कर रहे भारत बंद, ट्रांसपोर्टर्स का चक्का जाम का ऐलान

हमने इस मुद्दे को ओटावा और नयी दिल्ली में कनाडाई अधिकारियों के समक्ष उठाया है. उन्होंने कहा कि भारतीय नागरिकों को इस प्रकार के किसी भी मामले की सूचना कनाडा की स्थानीय पुलिस को देने की सलाह दी गई है. विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने इस मामले को ओटावा और नयी दिल्ली में कनाडा के अधिकारियों के समक्ष उठाया है. उसने कहा कि साथ ही भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का भी अनुरोध किया गया है. इस महीने की शुरुआत में, भारतीय प्रवासियों के एक समूह ने भारत और कनाडा के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंधों और भारत के नए कृषि कानूनों के समर्थन में वैंकूवर में तिरंगा रैली निकाली थी. रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे. इसे लेकर खालिस्तानी समर्थक नाराज हो गए थे और उन्होंने भारतीयों को निशाना बनाने की धमकी दे डाली थी.

ये भी पढ़ें:- सदन में भड़क गए CM Yogi Adityanath,सपा के हंगामे पर बोले-ज्यादा गर्मी न दिखाएं, सबका पेट दर्द दूर कर दूंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here