हिज्बुल का टॉप कमांडर आतंकी रियाज नायकू मारा गया, मौत के बाद अवंतीपोरा में पत्थरबाजी समर्थन में उतरे लोग

0
151
riyaz naikoo hizbul commander

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को दो अलग-अलग जगहों पर आतंकियों से मुठभेड़ हुई। सबसे बड़ा मामला बेगपुरा गांव का था, जहां हिजबुल का टॉप कमांडर और दो साल से मोस्ट वॉन्टेड आतंकी रियाज नायकू मारा गया। उसका साथी आदिल भी इसी मुठभेड़ में मारा गया। इसके अलावा पुलवामा के शरशाली गांव में हुए एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए। मंगलवार को सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि रियाज नायकू अवंतीपोरा के बेगपोरा आया है।बेगपोरा ही उसका गांव है। यहां वह अपने परिवार से मिलने आया था। वह अपने ही गांव में छिपा हुआ था।इस बीच, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ऐहतियात बरतते हुए कश्मीर घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।

riyaz naikoo hizbul commander

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू को ढेर कर दिया।कई वर्षों से सुरक्षाबलों को इस आतंकी की तलाश थी। कई बार उसे घेरा भी गया लेकिन वह बच निकला। बुधवार को सुरक्षा बलों ने उसे मार गिराया।नायकू को जिस जगह पर मारा गया, वहां स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी की। मुठभेड़ स्थल के आसपास के इलाके में पथराव किए जाने की सूचना मिली। हालांकि बाद में पुलिस ने इस पर नियंत्रण पा लिया और लोग अपने-अपने घरों को लौट गए।

riyaz naikoo hizbul commander

मंगलवार को यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद शरशाली गांव में 12 से 15 घरों को खाली करा लिया गया था। इस गांव में जब सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की जॉइंट टीम पहुंची तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। एनकाउंटर में मारे गए एक आतंकी के पास से एके-56 मिली है। सुरक्षाबलों ने बुधवार को उस घर को ही उड़ा दिया, जिसमें रियाज नायकू छुपा हुआ था। बाद में इस बात की पुष्टि हो गई कि मुठभेड़ में मरने वाला रियाज नायकू ही था। आतंकी नायकू के मारे जाने के बाद अवंतीपोरा सहित पूरे कश्मीर के हालात पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की कड़ी नजर है।गह मंत्रालय कानून-व्यवस्था को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस के संपर्क में है। घाटी की स्थिति के बारे में पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना है कि हालात नियंत्रण में है और चिंता की कोई बात नहीं है।

#RiyazNaikoo

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here