Lockdown 3.0: कोरोना के डर पर शराब का प्यार भारी, लगी लंबी-लंबी कतारें

0
208
lockdown 3.0

लॉकडाउन 3.0 (Lockdown) में आमजन को दी गई कई तरह की रियायतों के बीच जब सोमवार को शराब की दुकानें (Liquor Shops) खुलीं तो अलग ही नजारा सामने आया। सुबह 10 बजे से पहले ही शराब के ठेकों के बाहर लगी लंबी कतारें लगनी शुरू हो गईं। सैंकडों लोगों की भीड़ के कारण कई जगह रोड तक जाम होने स्थिति पैदा हो गई। ज्यादातर इलाकों में खुली सरकार शराब के दुकानों के बाहर सैकड़ों लोग लाइनें में लगे नजर आ रहे हैं। आलम यह है कि सुबह 9 बजे से लोग शराब की दुकानों के बाहर पहुंच गए थे।

Lockdown 3.0

एक महीने से भी ज्यादा समय से बंद दुकान खुलने वाली है ऐसा जानकर लोग सुबह से ही शराब की दुकान के बाहर जमा हो गए थे। अधिक भीड़ होने के कारण कुछ समय के लिए ही दुकानें खुलीं। शराब के दुकानों के बाहर भीड़ बढ़ने और सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन होने के चलते पुलिस को शराब की दुकानों को बंद कराना पड़ा। सामाजिक दूरी के नियम का पालन कराने के लिए मार्शल तैनात करने का निर्देश भी दिया है। कुछ जगहों पर लाइन किलोमीटर लंबी हो गई थी। ठेकों पर आए लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ठीक से कर रहे हैं या नहीं इसे देखने के लिए पुलिसवाले सिविल ड्रेस में भी पहुंचे थे।

Lockdown 3.0

शराब ठेकों के अंदर कर्मचारी नियमों की पालना से दूर बिना मास्क नजर आ रहे थे। वहीं ठेकों के बाहर ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे थे।शराब ठेके को आगे धारा-144 और सोशल डिस्टेंसिंग कहीं नजर ही नहीं आई। सैंकडों लोगों की भीड़ के कारण कई जगह रोड तक जाम होने स्थिति पैदा हो गई।सुबह शराब के ठेके खुलते ही हालात बिगड़ने लग गए। इस पर आबकारी विभाग की टीमें दौड़ी।उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के तीसरे चरण में दी गई छूट के अनुसार सोमवार से शराब की दुकानें खोले जाने की अनुमति दी गई है।लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान शराब की दुकानें खुलने से दिल्ली सहित कई जगह सरकार का यह फैसला सिरदर्द बनता जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here