Corona : MP के विदिशा में कोरोना विस्फोट, Kumbh से लौटे 83 श्रद्धालुओं में से 60 Corona Positive, 22 के बारे में नहीं कोई खबर

0
40
kumbh mela

हरिद्वार कुंभ के बाद जगह-जगह कोरोना विस्फोट शुरू हो गया है. देश में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से प्रसार कर रहा है इसी बीच रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के विदिशा में कुंभ से लौटे 83 श्रद्धालुओं में से 60 कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. वहीं 22 के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है. एक साथ 60 लोगों के कोरोना (Coronavirus) संक्रमित होने की खबर ने स्थानीय सरकार के साथ-साथ उन सभी राज्यों को भी चिंता में डाल दिया है, जहां के श्रद्धालुओं ने कुंभ में हिस्सा लिया है. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में पहले से ही कोरोना ने कहर बरपाया हुआ है. ये पूरा मामला विदिशा जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्यारसपुर का है. आपको बता दें कि हरिद्वार कुंभ के दौरान ही कई लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे. इस दौरान कई साधु-संतों की मौत भी हुई थी.

ये भी पढ़ें:- मशहूर न्यूज एंकर रोहित सरदाना का हार्ट अटैक से निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अगर महाकुंभ से लौटने वाले लोगों को वक्त रहते ही अलग नहीं किया गया. तो कुछ ही दिनों में यह लोग सुपर स्प्रैडर बन सकते हैं. जिससे कि राज्य में स्थिति और भी ज्यादा खराब हो सकती है. मध्य प्रदेश में 83 तीर्थयात्री तीन अलग-अलग बसों में 11 से 15 अप्रैल के बीच हरिद्वार (Haridwar) के लिए रवाना हुए थे. वापसी पर जब इनका टेस्ट कराया गया, तो 60 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. 83 में से 22 के बारे में प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है. अधिकारी उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो पॉजिटिव मिले 60 में से 5 की हालत गंभीर बनी हुई है, उन्हें कोविड सेंटर में शिफ्ट करने का काम किया गया है. इसके अलावा बाकी 55 संक्रमितों को होम कोरेंटिन किया गया है. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि कुंभ से आने वालों पर नजर बनी हुई है. ऐसा इसलिए ताकि उन्हें यदि समय पर अलग-थलग नहीं किया गया तो वे सुपर स्प्रेडर बन जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- IPL 2021: पृथ्वी शॉ शिवम मावी के पहले ओवर में 6 चौके जड़ने वाले पहले खिलाड़ी, 18 गेंद पर अर्धशतक लगाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here