एमएस धोनी ने इंटरनैशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, नहीं दिखेगा उनका कूल अंदाज इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर किया ऐलान

0
132
ms dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान MS Dhoni ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. 39 साल के एम एस धौनी ने भारत के लिए आखिरी मैच 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था जो सेमीफाइनल मुकाबला था. अपनी कप्तानी और ‘फिनिशिंग’ के हुनर से महानतम क्रिकेटरों में शुमार दो बार के विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा (MS Dhoni Announces Retirement) कहकर पिछले एक साल से उनके भविष्य को लेकर लग रही अटकलों पर विराम लगा दिया. शुक्रवार को ही वो अपनी आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अगले सत्र के लिए जुड़े है. धोनी टीम इंडिया के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक माने जाते हैं. उन्होंने टीम को कई यादगार जीत दिलाई है. आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीतने वाले वो इकलौते कप्तान हैं.

ये भी पढ़ें:- न्यूजीलैंड की पीएम ने ऑकलैंड में राधा कृष्ण मंदिर का दौरा किया

धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद. शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए.’ धोनी ने आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.
उसके बाद से उनके रिटायरमेंट की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन वह मौन थे. अब जब आईपीएल के लिए वह
चेन्नई कैंप में शामिल होने पहुंचे तो उन्होंने अपने फैसले का ऐलान कर दिया. बता दें धोनी बीते साल वर्ल्ड कप 2019 के बाद इस साल आईपीएल से क्रिकेट मैदान पर वापसी करने वाले थे, लेकिन 29 मार्च से शुरू होने वाले इस टूर्नमेंट पर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने ब्रेक लगा दिया और यह टूर्नमेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया. अब इस टूर्नमेंट के सितंबर नवंबर में आयोजित होगा.

ये भी पढ़ें:- बिल गेट्स बोले- भारत सिर्फ अपने लिए ही नही,पूरी दुनिया के लिए CORONA वैक्सीन तैयार कर सकता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here