रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देने पहुंचे प्रधानमंत्री तो रो पड़े चिराग, सरकारी घर पर अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया

0
104
paswan modi

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर आज सुबह करीब 9.30 बजे एम्स से उनके 12 जनपथ स्थित सरकारी घर पर लाया गया. दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के पार्थिव शरीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने दुखी परिवार को विपत्ति की घड़ी में धैर्य बनाए रखने को कहा और ढाढस भी बंधाया. उनके साथ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी थे. पीएम मोदी जब वहां पहुंचे तब रामविलास पासवान के बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) भी वहां मौजूद थे. पासवान का पार्थिव शरीर शाम 3 बजे प्लेन से पटना ले जाया जाएगा. वहां लोजपा ऑफिस में भी अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा. शनिवार को पटना के दीघा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का लंबी बीमारी के बाद निधन

जैसे ही पीएम मोदी (PM Modi) ने पासवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित की और परिवार के लोगों को सांत्वना देने आगे बढ़े तो चिराग पासवान ने पहले तो पीएम के सामने हाथ जोड़े, लेकिन अगले ही पल वह रोने लगे. इस दौरान पीएम मोदी ने चिराग को सांत्वना दी और चिराग की पीठ पर तब तक हाथ सहलाते रहे जब तक चिराग ने खुद को कंट्रोल नहीं कर लिया. रामविलास पासवान का 74 साल की उम्र में गुरुवार को दिल्ली में निधन हो गया. वे पिछले कुछ महीनों से बीमार थे और 22 अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पासवान के निधन पर कहा कि अपना दुख शब्दों में बयां नहीं कर सकता. मैंने अपना दोस्त खो दिया। पासवान मोदी कैबिनेट में सबसे उम्रदराज मंत्री थे. 2000 में उन्होंने अपनी लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) बनाई. पासवान ने अपने राजनीतिक जीवन में 11 बार चुनाव लड़ा और 9 बार जीते. 10 अक्टूबर यानी शनिवार को उनका अंतिम संस्कार पटना में ही किया जाएगा. बता दें कि मोदी कैबिनेट में उपभोक्ता, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री रामविलास पासवान की सेहत में लगातार गिरावट आ रही थी.

ये भी पढ़ें:- TRP रेटिंग के हेरफेर को लेकर Republic TV समेत 3 चैनलों के ख‍िलाफ मुंबई पुलिस ने किया बड़ा खुलासा हो रही जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here