20 घंटे के बैटरी बैकअप के साथ OnePlus Bullets Wireless Z ईयरफोन और वायरलेस चार्जर लॉन्च

0
49
Oneplus Bullets Wireless Z

OnePlus ने OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर दिया है। OnePlus 8 सीरीज के साथ कंपनी ने अपने नए एक्सेसरीज को भी लॉन्च किया है। Oneplus ने अपने हेडफोन लाइन अप का लेटेस्ट मॉडल OnePlus Bullets Wireless Z (बुलेट्स वायरलेस जेड) हेडफोन्स लॉन्च किया है। कंपनी ने इस लेटेस्ट ईयरफोन में मैग्नेटिक कंट्रोल और क्विक पेयरिंग जैसे फीचर्स दिए हैं।

Oneplus Bullets Wireless Zइसके अलावा यूजर्स को इस ईयरफोन में 20 घंटे का बैटरी बैकअप भी मिलता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इन लेटेस्ट ईयरफोन की भारत में लॉन्चिंग को लेकर जानकारी नहीं दी है। कंपनी ने किसी निश्चित तारीख का ऐलान नहीं किया है। हालांकि उम्मीद है कि जब कोरोना लॉकडाउन खत्म हो जाएगा, उसके बाद ही कंपनी इस पर फैसला लेगी। कंपनी ने पिछले साल मई 2019 में बुलेट वायरलेस 2 (Bullet Wireless 2) हेडफोन लॉन्च किए थे।

OnePlus Bullets Wireless Z की कीमत:

Oneplus Bullets Wireless Z

कंपनी ने OnePlus Bullets Wireless Z की कीमत 49 डॉलर (करीब 3,800 रुपये) रखी है। गौर करने वाली बात यह है कि यह बीते साल लॉन्च किए गए वनप्लस बुलेट्स वायरलेस 2 की तुलना में सस्ते हैं, जिसे 5,990 रुपए में भारत और अमेरिका में लॉन्च किया गया था। उम्मीद की जा रही हैं कि भारत में इस ईयरफोन की कीमत 4,000 से 5,000 रुपये के आसपास होगी।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन:

Oneplus Bullets Wireless ZBullets Wireless Z के बारे में बात करें तो इन नए लेटेस्ट वायरलेस ईयरफोन्स में पुराने मॉडल के मुकाबले विजुअल इंप्रूवमेंट्स किए गए हैं।इनका डिजाइन लगभग पहले जैसा ही है, लेकिन इस बार कंपनी इसे चार कलर ऑप्शन में सेल करेगी। यह ईयरफोन ब्लैक, ब्लू, मिंट और ओट कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। इन ईयरफोन्स में नेकबैंड डिजाइन दिया गया है। इसकी खूबी यह है कि इसमें हमे पुराने बुलेट वायरलेस 2 की तरह 10 मिनट के चार्ज में 10 घंटे तक का बैटरी बैकअप मिलता है और एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 20 घंटे तक लगातार इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही ये लाइटवेट और कॉम्पैक्ट है। OnePlus Bullets Wireless Z ईयरफोन में यूएसबी टाइप-सी का सपोर्ट है और ये फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Oneplus Bullets Wireless Z

OnePlus Bullets Wireless Z ईयरफोन में मैग्नेटिक कंट्रोल और क्विक पेयरिंग फीचर्स मिलता है। जिसमें ईयरबड्स को आपस में जोड़ने और अलग करने से म्यूजिक प्ले-पॉज होता है। इसके अलावा इसमें तेजी से पेयरिंग होने के लिए क्विक पेयर और एक से दूसरे डिवाइस में आसानी से स्विच होने के लिए क्विक स्विच जैसे फीचर्स मिलते हैं इसके अलावा कंपनी ने इसमें फास्ट कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट दिया है। इन हेडफोन्स में इयर बड के पीछे मैग्नेट दिया गया है। जिससे यह इयरबड्स आपस में मैगनेट की मदद से चिपक जाते हैं। आप दोनों बड्स को स्नैप करके इसे गर्दन में नेकलेस की तरह पहन सकते हैं जिससे आपको इन्हें कैरी करने में परेशानी नहीं होगी। इसमें एक स्पेशल फीचर है, जिसकी मदद से ईयरफोन अगर चिपके हुए हैं तो चलता हुआ गाना बंद हो जाएगा और जैसी ही वह अलग होते हैं तो तुरंत वे काम करना शुरू कर देते हैं। इतना ही नहीं यह ईयरबड्स IP55 रेटिंग संग आते हैं, मतलब कि यह वाटरप्रूफ तो नहीं है, लेकिन यह पानी की छींटों को झेल सकता है। इस ईयरफोन की बाजार में सीधी टक्कर सैमसंग ईयरफोन से होने वाली है।

Warp Charge 30 Wireless:

Oneplus Bullets Wireless Z

OnePlus 8 स्मार्टफोन सीरीज के साथ ही कंपनी अपने पहले 30W वायरलेस चार्जर को भी लॉन्च किया है।
OnePlus 8 Pro, वायरलेस चार्जिंग के साथ Oneplus का पहला फोन है। जिसमे वनप्लस ने अपने OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया है। जिसे ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Warp Charge 30 Wireless को भी लॉन्च किया है। ये चार्जिंग डॉक सपोर्टिंग फोन्स में 30W का वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट देगा। कंपनी का ये वायरलेस चार्जिंग डॉक है,ये चार्जिंग डॉक 4510mAh की बैटरी को आधे घंटे में ही 50 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। ये चार्जर OnePlus 8 Pro की बैटरी को महज 30 मिनट में ही 50 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है।
कंपनी ने इस चार्जर को खास तरह से डिजाइन किया है ताकि डायरेक्ट चार्जिंग के दौरान फोन और वायरलेस चार्जर में खास चिप के जरिए रियल-टाइम कम्यूनिकेशन बना रहे। आपको बता दें इन नए एक्सेसरीज की बिक्री भारत में Amazon के जरिए की जाएगी। साथ ही इन्हें वनप्लस की आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here