दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 1 साल बादसभी रेलवे स्टेशनों पर मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, चुकाने होंगे 3 गुना दाम

0
106
platform ticket

5 मार्च से दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट मिलने शुरू हो जाएंगे. लॉकडाउन के बाद से ही इनकी ब्रिकी बंद थी, लेकिन कीमत ज्यादा चुकानी होगी. रेलवे ने दिल्ली रेलवे स्टेशन (Delhi Railway Station) पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री करीब एक साल बाद दोबारा शुरू करने की इजाजत दे दी है, हालांकि यात्रियों के साथ जाने वाले लोगों को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 3 गुना कीमत चुकानी होगी. पहले प्लेटफॉर्म टिकट सिर्फ 10 रुपए में मिलता था, लेकिन पिछले साल लॉकडाउन से पहले भीड़ को रोकने के लिए 18 से 22 मार्च के बीच दाम बढ़ाकर 50 रुपए किए गए थे.
19 स्टेशनों पर मिलेगा ये प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा. देश में जब से ट्रेन corona को लेकर लॉकडाउन के कारण बंद हुई और फिर स्पेशल ट्रेन चलनी शुरू हुईं, तभी से प्लेटफॉर्म टिकट बंद था.

ये भी पढ़ें:- ड्राइविंग लाइसेंस के लिए RTO के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं, अब घर बैठे रीन्यू हो जाएगा DL ऑनलाइन मिलेंगी ये 18 सुविधाएं

मुंबई समेत देश के अन्य बड़े शहरों में जहां प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 50 रुपए रखा गया है, ताकि ज्यादा लोग स्टेशन में बेवजह ना आएं और भीड़ ना बढ़ाएं, वहीं दिल्ली में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 30 रुपए रखने का फैसला किया गया है, ताकि लोगों पर ज्यादा आर्थिक बोझ भी ना पड़े. रेलवे ने हाल ही में छोटी दूरी के लिए तमाम ट्रेनों का किराया भी बढ़ा दिया है और इसके लिए कोरोना काल में ज्यादा भीड़ से बचने का तर्क दिया है. किसी भी प्लेटफॉर्म पर अनावश्यक भीड़ कोई अच्छी बात नहीं है. अभी भी कोरोना से लड़ना जरूरी है, तमाम सावधानियां बरतना जरूरी है, लेकिन अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए इकनॉमिक गतिविधियां भी चालू होना जरूरी है. ऐसे में रेलवे स्टेशनों को शुरू करने के साथ ही प्लेटफॉर्म टिकट देना भी शुरू कर दिया गया है, लेकिन कीमत अधिक रखी गई है.

ये भी पढ़ें:- ससुराल से पैसा लेकर गर्लफ्रेंड पर लुटाता था आरिफ, आयशा की वो आखिरी 70 मिनट की कॉल रिकॉर्डिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here