कृषि संबंधी विधेयक राज्यसभा में पास होने पर PM मोदी ने अन्नदाताओं को दी बधाई, कहा- करोड़ों किसान होंगे सशक्त

0
153
farmers
farmers

राज्यसभा ने कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सरलीकरण) विधेयक-2020, कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दे दी. संसद में आज कृषि से जुड़े तीन विधेयकों पर अंतिम मुहर लग गई है. विपक्ष के भारी हंगामे के बीच राज्यसभा में कृषि बिल ध्वनि मत से पास हो गया. जिसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत के कृषि इतिहास में आज एक बड़ा दिन है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने देश के अन्नदाताओं को बधाई भी दी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- “भारत के कृषि इतिहास में आज एक बड़ा दिन है. संसद में अहम विधेयकों के पारित होने पर मैं अपने परिश्रमी अन्नदाताओं को बधाई देता हूं. यह न केवल कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन लाएगा, बल्कि इससे करोड़ों किसान सशक्त होंगे.”

ये भी पढ़ें:- कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर हरियाणा के किसान, अध्यादेश के खिलाफ 25 को हरियाणा बंद उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि दशकों तक हमारे किसान भाई-बहन कई प्रकार के बंधनों में जकड़े हुए थे और उन्हें बिचौलियों का सामना करना पड़ता था. इन विधेयकों से अन्नदाताओं को बिचौलियों और तमाम बंधनों से आजादी मिली है. इससे किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयासों को बल मिलेगा और उनकी समृद्धि सुनिश्चित होगी. अब इन बिलों के पास होने से हमारे किसानों की पहुंच भविष्य की टेक्नोलॉजी तक आसान होगी. इससे न केवल उपज बढ़ेगी, बल्कि बेहतर परिणाम सामने आएंगे. यह एक स्वागत योग्य कदम है. हमारे कृषि क्षेत्र को आधुनिक तकनीक की तत्काल जरूरत है, क्योंकि इससे मेहनतकश किसानों को मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें:- मोदी सरकार ने भारी हंगामे के बीच राज्यसभा में कृषि बिल पास कराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here