PM Modi ने Corona Vaccine टीका लगाने के दौरान नर्स से बोले- मोटी सुई लगाना, मोटी चमड़ी के होते हैं नेता

0
46
modi vaccination

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. पूरे देश में सोमवार से बुजुर्गों और बीमार लोगों के लिए वैक्सिनेशन प्रोग्राम शुरू हुआ. वैक्सीन लगवाने के समय पीएम मोदी ने नर्स को कहा कि नेता मोटी चमड़ी के होते हैं, मोटी सुई लगाना. पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा ने पीएम मोदी को वैक्सीन की पहली डोज दी. एम्स के सीनियर अधिकारियों तक रविवार देर रात ही यह मेसेज पहुंचा कि पीएम मोदी सोमवार को वैक्सीन लेंगे. इसके बाद एम्स ने वैक्सिनेशन टीम को अलर्ट कर दिया, लेकिन उन्हें बताया नहीं गया कि मोदी आ रहे हैं. हालांकि वैक्सिनेशन टीम को यह बताया गया था कि वीआईपी आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- हिसार में खाप पंचायत का कृषि कानून और तेल की कीमत के विरोध में फैसला, 1 मार्च से 100 रुपये लीटर बिकेगा दूध

जब पीएम नरेंद्र मोदी सुबह-सुबह एम्स पहुंचे, तो मेडिकल स्टाफ थोड़े नर्वस थे. माहौल को हल्का करने के लिए पीएम मोदी ने नर्स से पहले पूछा कि वेटरनरी वाली मोटी सुई (पशुओं वाली सुई) लाई हो ना? इस पर सिस्टर हंस दीं. पीएम फिर बोले कि नेता (Politician) मोटी चमड़ी के होते हैं, मोटी सुई लगाना. वैक्सीन लगाए जाने के वक्त एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) भी वहां मौजूद थे. पीएम मोदी ने वैक्सीन लगाने के लिए सुबह-सुबह का वक्त चुना, जिससे उनके काफिले की वजह से किसी को परेशानी ना हो और किसी रुट को बंद भी नहीं करना पड़े. मोदी ने कोवैक्सीन की डोज लेने से पहले कंसर्न फॉर्म भरा क्योंकि अभी इस वैक्सीन का ट्रायल पूरा नहीं हुआ है, इसलिए वैक्सीन लेने वाले सभी लोगों से कंसर्न लिया जा रहा है. फॉर्म भरने के बाद 6 बजकर 25 मिनट पर मोदी को वैक्सीन का पहला शॉट सिस्टर निवेदा ने दिया.

ये भी पढ़ें:- सोनू सूद के फैन ने ‘मां कसम’ खाकर मांगा स्मार्टफोन, सोनू सूद ने दिया ये जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here