बिना VVIP बंदोबस्त अचानक शीशगंज गुरुद्वारे पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर टेका माथा

0
23
guru teg bahadur

सिखों के गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को राजधानी दिल्ली स्थित शीशगंज गुरुद्वारा (Gurudwara Sis Ganj Sahib) पहुंचे और माथा टेककर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री यहां बिना किसी सुरक्षा रूट और विशेष सुरक्षा इंतजाम के बगैर गए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु तेग बहादुर को नमन करते हुए बलिदान और वीरता का जिक्र किया. मोदी ने ट्वीट किया, ‘आज गुरुद्वारा शीशगंज साहिब में मैंने प्रार्थना की. श्री गुरु तेग बहादुर जी के जीवन, आदर्शों और सर्वोच्च बलिदान को हम कभी नहीं भूल सकते.’ उनके साथ इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव आर पी सिंह भी मौजूद थे. लोगों की प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम से कोई दिक्कत न हो इसके लिए कोई वीवीआईपी रूट नहीं बनाया गया था और न ही वैसे सुरक्षा के इंतजाम थे, जो आम तौर पर पीएम के लिए होते हैं.

ये भी पढ़ें:- Shahabuddin : बाहुबली शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत, आरजेडी महासचिव ने की पुष्टि, दिल्ली में चल रहा था इलाज

केंद्र सरकार ने पिछले साल गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व को धूमधाम के साथ मनाने का फैसला किया था. इस सिलसिले में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति की पिछले दिनों एक बैठक भी हुई थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा था कि गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव का अवसर एक राष्ट्रीय कर्तव्य है. मोदी जिस समय गुरुद्वारा गए, उस समय सड़कों पर किसी तरह का पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए कोई बैरिकेड्स भी नहीं लगाए गए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान मास्क पहन रखा था तथा उन्होंने वहां विधिवत तरीके से पूजा अर्चना की और वहां मौजूद लोगों का अभिवादन भी किया.

ये भी पढ़ें:- Corona : MP के विदिशा में कोरोना विस्फोट, Kumbh से लौटे 83 श्रद्धालुओं में से 60 Corona Positive, 22 के बारे में नहीं कोई खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here