‘विंड टरबाइन से पानी’, पीएम मोदी के आइडिया का राहुल गांधी ने बनाया मजाक, बीजेपी ने किया पलटवार

0
83
modi on wind turbine

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पवन उर्जा संयंत्रों के इस्तेमाल से स्वच्छ पेयजल पैदा करने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझाव को लेकर शुक्रवार को ट्वीट कर उनपर कटाक्ष किया है. उन्होंने हवा की नमी से साफ पीने का पानी बनाने के जिस आइडिया को लेकर प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाया था, पता चला है कि वह आइडिया साफ पानी बनाने के लिए लंबे समय से प्रयोग में लाया जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक वीडियो ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से राहुल गांधी पर हमला तेज कर दिया गया है. राहुल ने वीडियो साझा करते हुए लिखा है कि देश के सामने सबसे बड़ा संकट है कि आज कोई हमारे पीएम को बता नहीं पा रहा है कि वो गलत हैं. इस वीडियो में पीएम मोदी ने कहा कि विंड टरबाइन से ऑक्सीजन अलग कर सकते हैं, इसको लेकर साइंटिफिक तौर पर आगे बढ़ा जाए तो फायदा हो सकता है.

ये भी पढ़ें:- रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देने पहुंचे प्रधानमंत्री तो रो पड़े चिराग, सरकारी घर पर अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया

डेनमार्क के प्रधानमंत्री संग पीएम मोदी की बातचीत का एक अंश साझा करते हुए राहुल ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री कुछ नहीं समझते. उन्‍होंने लिखा कि ‘असली खतरा ये नहीं है कि हमारे पीएम कुछ समझते नहीं. खतरा ये है कि उनके पास मौजूद किसी शख्‍स में उन्‍हें यह बताने की हिम्‍मत नहीं है.’ इस वीडियो में मोदी विंड एनर्जी को लेकर बात कर रहे हैं. वे डेनमार्क के प्रधानमंत्री से कहते हैं कि विंड टरबाइन के जरिए ‘हवा से पानी’ एक्‍सट्रैक्‍ट किया जा सकता है. इस ट्वीट के बाद, स्‍मृति ईरानी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने राहुल की समझ पर सवाल उठाए. बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने तो इस दिशा में रिसर्च से जुड़ी खबरें ट्वीट करते हुए कहा कि वक्‍त मिलने पर राहुल गांधी इन्‍हें पढ़ लें. दूसरी ओर अमित मालवीय ने लिखा कि घमंड की कोई दवा नहीं होती. राहुल गांधी को लगता है कि दुनिया में हर कोई उनकी तरह ही बेखबर है. जबकि पीएम मोदी की इन बातों को दुनिया की सबसे बड़ी विंड एनर्जी की कंपनी के सीईओ ने प्रेरणा दायक बताया था.

ये भी पढ़ें:- ट्विटर पर ट्रेंड हुआ बाबा का ढाबा, बुजुर्ग दंपती के चेहरे पर लौटी मुस्कान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here