राकेश टिकैत के बयान से बढ़ी बेचैनी, किसान आंदोलन के समर्थन में इसी महीने पहले BJP सांसद का होगा इस्तीफा

0
51
rakesh tikait

राकेश टिकैत ने एक दावा करके भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बेचैनी बढ़ा दी है. दरअसल राकेश टिकैत ने दावा किया है कि इसी महीने किसान आंदोलन के समर्थन में एक भाजपा सांसद का इस्तीफा होगा. नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन के 100 दिन पूरे होने वाले हैं. किसान आंदोलन के प्रमुख नेताओं में से एक राकेश टिकैत का एक बयान एक बार फिर से काफी सुर्खियों में है. राकेश टिकैत ने बीजेपी सांसद के नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है. कुछ लोगों का कहना है कि इस्तीफा देने वाला सांसद पश्चिमी यूपी से हो सकता है, जबकि कुछ लोगों का कहना है कि पंजाब या हरियाणा का बीजेपी सांसद अपना इस्तीफा दे सकता है. इस दावे के बाद देश में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें:- 20 साल बाद निर्दोष निकले विष्णु आगरा के केंद्रीय कारागार से रिहा, विष्णु ने मांगी मदद बोला- वरना करनी पड़ेगी आत्महत्या

किसान नेता राकेश टिकैत इसी महीने पांच राज्यों का दौरा करेंगे। किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने कहा है कि राकेश टिकैत मार्च में राजस्थान, मध्य प्रदेश कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और तेलंगाना का दौरा करेंगे और किसान आंदोलन के लिए समर्थन जुटाएंगे. टिकैत ने कहा कि सरकार कहती है कि आप अपनी फसल कहीं भी बेच सकते हैं और किसी भी दाम में बेच सकते हैं, ऐसे में जहां खेती पर कानून बने हैं, उसी पार्लियामेंट के ठीक बाहर किसानों का फसल बेचना सही रहेगा, क्योंकि वहां पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी दी जा सकेगी. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वह किसानों को कह रहे हैं कि वह अपनी फसल लेकर सीधा दिल्ली आ जाएं और पार्लियामेंट पर ही अपनी फसल भेजें ताकि उन्हें सही कीमत मिल सके. राकेश टिकैत ने इस बात को भी दोहराया कि वह पश्चिम बंगाल में जाकर अगले महीने पंचायत करेंगे.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली MCD उप चुनाव में लहराया AAP का परचम, पांच में चार वार्डों पर विरोधी साफ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here