Xiaomi की ओर से Redmi AirDots 2 वायरलेस इयरफोन्स जल्द ही लॉन्च हो सकते हैं, कीमत होगी सस्ती

0
39
redmi airdots 2

पिछले कुछ समय से फोन निर्माताओं द्वारा सस्ते वायरलेस ईयरबड को लांच करने में काफी तेजी आई है। Apple के बाद Realme, Xiaomi, Oppo और अन्य फोन कंपनिया सस्ती कीमतों पर नए – नए वायरलेस ईयरबड्स लेकर आए हैं।
Realme ने पिछले दिसंबर में Realme Buds Air इयरफ़ोन के साथ भारतीय बाजार में बढ़त बनाई, जिसके बाद प्रतिद्वंद्वी POCO के सी मनमोहन ने ये कन्फर्म किया है कि ट्रू वायरलेस इयरफोन्स पर काम किया जा रहा है और इसे भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। चीनी निर्माता कंपनी Xiomi भी अपना पहला इयरवड्स Redmi AirDots ला चुकी है। अब ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इसके लेटेस्ट मॉडल कोजल्द ही लाने जा रही है। Xiomi अपने सब ब्रांड Redmi के तहत Xiaomi Redmi AirDots की एक नई ट्रू वायरलेस इयरफोन्स पर काम कर रही है। इन्हें हाल ही में ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था। यह पहले से ही एक अलग Redmi nametag के तहत चीन में लॉन्च के लिए तैयार हो सकता है। इन्हें Redmi AirDots 2 कहा जाने की संभावना है।

redmi airdots 2

हालांकि अभी तक इसके स्पेसिफिकेशन्स सामने नहीं आए हैं और लिस्टिंग से नए Redmi AirDots 2 के डिजाइन या विशिष्टताओं पर कोई नई जानकारी नहीं मिली है। पर यह देखते हुए कि ये Redmi ब्रांड के अंतर्गत आ रहे हैं, इनका डिज़ाइन भी पुराने Redmi AirDots के समान होंगे। ये ईयरबड्स कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 पर निर्भर करेंगे।
Redmi AirDots 2 में अपने पिछले मॉडल की तुलना में बेहतर बैटरी लाइफ देखने को मिल सकती है। साथ ही इसमें अपने पिछले मॉडल की तुलना में Redmi AirDots 2 में कम लेटेंसी मोड, फास्ट पेयरिंग, और टच-आधारित जेस्चर इनपुट्स जैसे संगीत, कॉल और वर्चुअल असिस्टेंट को नियंत्रित करने वाले फीचर देखने को मिल सकते है। ऑडियो परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए शाओमी इस बार 7.2mm डायनामिक ड्राइवर को भी अपग्रेड कर सकती है।

redmi airdots 2

वर्तमान में, किफायती इयरफ़ोन सेगमेंट में Xiaomi की प्रमुख उपस्थिति नहीं है। पिछली बार तो कंपनी ने इन्हें भारत में लॉन्च नहीं किया था, हालांकि अब वायरलेस इयरफोन्स के बढ़ते मार्केट को देखते हुए नए मॉडल्स को लाया जा सकता है।
माना जा रहा है कि कंपनी फीचर्स को तो अपग्रेड करेगी, लेकिन कीमत को पुराने रेडमी एयरडॉट्स के जितना ही रख सकती है। Redmi AirDots 2 का फोकस कम कीमत का टैग हासिल करने पर हो सकता है। कम कीमत का मतलब है कि Xiomi Redmi AirDots 2 को अपने प्रतिद्वंदी Realme के बड्स एयर ईयरबड्स को टक्कर देने के लिए अधिक किफायती विकल्प के रूप में आसानी से भारत में ला सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here