TRP रेटिंग के हेरफेर को लेकर Republic TV समेत 3 चैनलों के ख‍िलाफ मुंबई पुलिस ने किया बड़ा खुलासा हो रही जांच

0
67
republic tv

मुंबई पुलिस ने टीवी रेटिंग रैकेट का पर्दाफाश करने का दावा किया है. तीन चैनलों के नाम सामने आए हैं जिसमें रिपब्लिक भारत, बॉक्स सिनेमा और फक्त मराठी शामिल हैं. मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Paramvir Singh) ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस रैकेट का खुलासा किया. टीवी इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा था. न्यूज़ चैनल पर टेलीविज़न रेटिंग प्वाइंट्स में धांधली के गंभीर केस का खुलासा करने खुद पुलिस कमिश्नर आये. मुंबई पुलिस ने फेक टीआरपी (FAKE TRP) रैकेट का पर्दाफाश किया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ये टीवी चैनल पैसा देकर टीआरपी को मैन्युपुलेट करने का काम कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:- केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का लंबी बीमारी के बाद निधन

मुंबई पुलिस आयुक्त ने दावा किया कि दो छोटे चैनलों फक्त मराठी और बॉक्स सिनेमा के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और रिपब्लिक टीवी की जांच चल रही है. परमबीर सिंह ने इस रैकेट में तीन चैनलों पर शामिल होने के आरोप लगाये हैं जिसमें सबसे बड़ा नाम रिपब्लिक टीवी का है. टीआरपी को कैलकुलेट करने वाली एजेंसी BARC से जुड़ी एक हंसा नाम की एजेंसी पर शिकंजा कसा है. इसके लिए उन्होंने पूरे देश में अलग-अलग शहरों में लगभग 30 हजार उपभोक्ताओ के यहां People meters लगा रखे हैं. जिनमे से अकेले मुंबई में ही 2000 हाउसहोल्ड उपभोक्ताओ के यहां मीटर लगाये थे. पुलिस कमिश्‍नर सिंह ने कहा कि चैनल से जुड़े किसी भी व्‍यक्ति, चाहे वह कितने भी शीर्ष प्रबंधन से जुड़ा और सीनियर हो, से पूछताछ की जाएगी. यदि मामले में उनकी संलिप्‍तता है तो उनसे पूछताछ होगी. यदि किसी अपराध का खुलासा होता है कि अकाउंट को सीज किया जाएगा और अन्‍य कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- दलित नेता की हत्या के मामले में तेजस्वी, तेजप्रताप समेत 6 के खिलाफ मामला दर्ज, जेडीयू ने की सीबीआई जांच की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here