RRB NTPC और RRC Group D की परीक्षा में हो सकती है देरी, फर्जी खबरों से रहें सावधान

0
58
rrb ntpc

Railway Recruitment Board (RRB) ने पिछले साल NTPC और RRC Group D Recruitment के लिए नियुक्तियां निकाली थीं। इन नियुक्तियों में गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियाँ (NTPC-Non- Technical Popular Categories ) एवं Group D की परीक्षाओं का आयोजिन होने जा रहा है। RRB NTPC के लिए करीब 1.43 लाख लोगों ने आवेदन किया है और एक साल से ये परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। RRB NTPC परीक्षा और RRB   Group D परीक्षा तारीख और एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे करोड़ों लोगों के लिए बड़ी खबर है। अभी तक RRB NTPC और RRB Group D का एडमिट कार्ड भी जारी नहीं हुआ है। इस बीच सोशल मीडिया पर RRB NTPC परीक्षा और RRB Group D परीक्षा को लेकर तरह तरह के दावे किए जा रहे हैं।

rrb ntpc

RRB NTPC और Group D परीक्षा (RRB Group D) को लेकर मीडिया में कई फर्जी खबरें चल रही हैं।
एक मीडिया रिपोर्ट में रेलवे के हवाले से यह कहा गया कि बोर्ड ने मार्च में एक परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी के लिए निविदा आमंत्रित की, और एजेंसी की नियुक्ति के लिए पहली बोर्ड मीटिंग 22 अप्रैल को होगी और एजेंसी की भर्ती प्रक्रिया 20 मई तक पूरी कर ली जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया कि अगर सब सही रहा तो RRB NTPC और RRB Group D की परीक्षा इस साल के अंत तक आयोजित की जाएगी। वहीं, एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई कि परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी।

rrb ntpc

इन फर्जी दावों को देखते हुए रेलवे भर्ती बोर्ड RRB ने आवेदकों को सावधान किया है। देश लॉकडाउन है और इसी कारण 22 अप्रैल को जो प्री बिड कांफ्रेंस होनी थी उसे स्थगित कर दिया गया है और अब प्री बिडिंग 14-15 मई को हो सकती है। देश कोरोना वायरस के संकट से निपट रहा है और ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता कि ये परीक्षाएं कब होगी। हमें इस पर स्थिति साफ होने तक इंतजार करना चाहिए, साथ ही फर्जी खबरों से सावधान रहना चाहिए। रेलवे ने 20 अप्रैल को प्री बिंग स्थगित होने के संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है। इन नियुक्तियों के लिए करीब 1.26 करोड़ (1,26,30,885) से अधिक उम्मीदवारों ने भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया पिछले साल मार्च में संपन्न हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here