Adar Poonawalla: सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला पत्नी और बच्चों संग ब्रिटेन पहुंचे, बोले- मिल रही थीं वैक्सीन को लेकर पावरफुल लोगों के धमकियां

0
18
adar poonawalla

देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी विनाशकारी लहर के बीच पुणे की सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ( adar poonawalla) लदंन पहुंच गए हैं. लंदन में उन्होंने बयान दिया कि उन्हें लगातार धमकी भरे कॉल आ रहे थे, जिसमें वैक्सीन की मांग की जा रही थी. ऐसे में वो लंबे समय तक लंदन में ही रहेंगे, क्योंकि उन्हें भारत में रहना सुरक्षित नहीं लग रहा. अदार पूनावाला ( adar poonawalla) ने कोविड-19 की वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने लेकर अपने ऊपर भारी दबाव की बात की. कुछ समय पहले ही केंद्र सरकार ने अदार पूनावाला ( adar poonawalla) को वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई थी. सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया भारत में ऑक्सफोर्ड/ एस्ट्राजेनिका की कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड वैक्सीन का उत्पादन कर रही है. पूनावाला ने कहा कि इस दवाब के चलते ही वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लंदन आ गए हैं.

ये भी पढ़ें:- IPL 2021: विराट कोहली का वीडियो वायरल मैच हारने के बाद आउट करने वाले गेंदबाज के पास पहुंचे

सरकारी सुरक्षा दिए जाने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में पूनावाला ( adar poonawalla) ने लंदन के अखबार ‘द टाइम्स’ के साथ बातचीत में कहा कि कोविशील्ड वैक्सीन की आपूर्ति की मांग को लेकर भारत के सबसे शक्तिशाली लोगों में से कुछ ने उनसे फोन पर उग्रतापूर्वक बातें की हैं. अदार पूनावाला ( adar poonawalla) ने कहा कि भारत में कोरोना वैक्सीन की डिमांड बहुत ज्यादा है. देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है. ऐसे में उनपर पॉवरफुल लोग दबाव बना रहे हैं. अदार पूनावाला ( adar poonawalla) ने कहा कि मैं अभी लंदन में ही हूं. कब तक यहां रहूंगा, मुझे नहीं पता. अभी हालात खराब हैं. सारा भार मेरे कंधों पर है. पर मैं ये सब अकेले नहीं कर सकता. पूनावाला ( adar poonawalla) ने कहा कि मैं अपना काम कर रहा हूं, लेकिन हर किसी की मांग को पूरा कर पाना मेरे लिए संभव नहीं. उन्होंने कहा कि सब लोग वैक्सीन चाहते हैं, लेकिन हर किसी से पहले.

ये भी पढ़ें:- Rohit Sardana: रोहित सरदाना के निधन के बाद ,उनकी पत्नी प्रमिला दीक्षित ने पहली बार Tweet कर कही ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here