विवाद पर गांगुली का जवाब, मैंने भारत के लिए करीब 500 मैच खेला, कोहली हो या अय्यर किसी भी खिलाड़ी को समझा सकता हूं

0
56
sourav ganguly

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली पिछले साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मेंटॉर थे और हाल में इस टीम के कैप्टन श्रेयस अय्यर ने कहा था कि गांगुली ने उनकी काफी मदद की थी. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन आलोचकों को जवाब दिया है जिन्होंने उनके दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को सलाह देने पर सवाल किया था. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर से बात करने को लेकर हितों के टकराव का आरोप लगा, जिस पर इस पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा कि वह किसी भी खिलाड़ी से बात कर सकते हैं. गांगुली ने साफ किया कि मेरे पास 500 के तरीब इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव है और यह मुझे इस बात का हक देता है कि किसी भी खिलाड़ी चाहे अय्यर हो या फिर कोहली जाकर बात कर सकता हूं.

गांगुली के आलोचकों ने हालांकि आरोप लगाया कि बीसीसीआई के अध्यक्ष होते हुए वह एक फ्रैंचाइजी के कप्तान की मदद कर रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के मैच के बाद इस बात को लेकर विवाद बनाया गया था कि बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर रहते हुए सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान को सलाह कैसे दे सकते हैं.
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा, मैंने पिछले साल उनकी (अय्यर) मदद की थी. मैं बोर्ड अध्यक्ष हो सकता हूं, लेकिन यह मत भूलो कि मैंने भारत के लिए लगभग 500 मैच (424 मैच) खेले हैं, इसलिए मैं एक युवा खिलाड़ी से बात कर सकता हूं और उसकी मदद कर सकता हूं, चाहे वह श्रेयस अय्यर हों या विराट कोहली. अगर वे मदद चाहते हैं, तो मैं कर सकता हूं. पहले मैच के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा था कि मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और गांगुली की वजह से ही वह इतने अच्छे कप्तान और खिलाड़ी बन पाए हैं.

ये भी पढ़ें:- IPL 2020: यशस्वी जायसवाल ने किया महेंद्र सिंह धोनी को हाथ जोड़कर नमस्कार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here