पश्चिम बंगाल में एक बार फिर ममता सरकार, नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी ने शुभेंदु अध‍िकारी को हराया,TMC की सीटें 200 पार

0
6
mamta benarjee

पश्चिम बंगाल (West Bengal) समेत 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए विधान सभा चुनावों के नतीजे (Assembly Election Results 2021) आ रहे हैं. रुझानों के मुताबिक बंगाल में टीएमसी को बहुमत हासिल हो चुका है. सारी ताकत झोंकने के बावजूद बीजेपी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) को सत्ता से हटाने का लक्ष्य पाती नहीं दिख रही है. पश्चिम बंगाल के रुझानों/नतीजों में TMC जादुई आंकड़े से कहीं ज्यादा सीटें हासिल करती नजर आ रही है. TMC 200 सीटें पार कर चुकी है. वहीं बीजेपी करीब 76 सीटों पर आगे चल रही है. अब जो चुनावी नतीजे आ रहे हैं उससे स्थिति बिल्कुल साफ लग रही है कि जैसे 2016 में ममता बनर्जी को एक बड़ा बहुमत मिला था उसी तरह से इस बार भी बहुमत मिल रहा है.

ये भी पढ़ें:- Bengal Result: नंदीग्राम में ममता को सुवेन्दु ने पछाड़ा वोटो में आगे चल रहे है, क्या होगा नंदीग्राम में बड़ा उलटफेर ?

नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी ने बाजी मार ली है. उन्होंने बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी 1200 वोटों से हरा दिया है. ममता बनर्जी की जीत के साथ ही नंदीग्राम समेत राज्य के सभी जिलों में TMC कार्यकर्ताओं का जश्न शुरू हो गया है. कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं. इसी के साथ देशभर के अलग-अलग दलों के नेता ममता बनर्जी को बधाई दे रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, NCP सुप्रीमो शरद पवार, RJD नेता तेजस्वी यादव, जम्मू-कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने दीदी को शानदार जीत की ओर बढ़ने पर बधाई दी. जीत के बाद पहली बार जनता के सामने आकर ममता बनर्जी ने बंगाल के लोगों का धन्यवाद किया, इसके साथ ही उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की.

ये भी पढ़ें:- IPL 2021: हरप्रीत बरार का ट्वीट वायरल, अक्षय कुमार से तुलना करने पर भड़क उठे थे बोले – पैसों के लिए पगड़ी नहीं पहनते

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here