Vizag Gas Leak : विशाखापट्टनम में जहरीली गैस रिसाव की घटना, 3000 लोग रेस्क्यू, अब तक 8 की मौत

0
223
vizag gas leak

देश के सबसे आधुनिक और व्यवस्थित शहरों में शामिल आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में केमिकल गैस का रिसाव हुआ है।आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज का मामला सामने आया है. यह घटना गुरुवार सुबह हुई।इसके बाद पूरे शहर में तनाव का माहौल है. अभी भी हालत नियंत्रण में नहीं है। स्थानीय प्रशासन और नेवी ने फैक्ट्री के पास के गांवों को खाली करा लिया है।जानकारी के मुताबिक आरआर वेंकटपुरम गांव के एलजी पॉलिमर उद्योग में गैस रिसाव से हुई घटना में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

Vizag Gas Leak

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि विशाखापत्तनम में जहरीली गैस रिसाव की स्थिति के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह 11 बजे एनडीएमए की बैठक बुलाई है।बताया जा रहा है कि आरआर वेंकटपुरम में स्थित विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस का रिसाव हुआ है। इस जहरीली गैस के कारण फैक्ट्री के तीन किलोमीटर के इलाके प्रभावित हैं। फिलहाल, पांच गांव खाली करा लिए गए। सैकड़ों लोग सिर दर्द, उल्टी और सांस लेने में तकलीफ के साथ अस्पताल पहुंच रहे हैं।

Vizag Gas Leak

गैस लीक की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगाइए कि शुरुआती रिपोर्ट्स में 8 लोगों के मरने की खबर आ रही है। 5,000 से ज्‍यादा लोग इस गैस लीक की वजह से बीमार हो गए हैं। फैक्‍ट्री के तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों के लोग इसके शिकार हुए। गैस लीक की जानकारी मिलते ही पुलिस ने लोगों को इलाके से बाहर निकालना शुरू कर दिया। नेशनल डिजास्‍टर रेस्‍पांस फोर्स (NDRF) और स्‍टेट डिजास्‍टर रेस्‍पांस फोर्स (SDRF) की टीमें भी यहां तैनात की गई हैं। पुलिस अब लोगों से घरों से बाहर आकर सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील कर रही है।

Vizag Gas Leak

#VizagGasLeak
#VizagGasTragedy
#LGPolymers
#PrayForVizag

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here